सात जन्मों का बंधन तार-तार: काकोरी में पत्नी को बांका से हमलाकर मार डाला

0 469

लखनऊ। काकोरी थानाक्षेत्र के मलहा गांव में शुक्रवार को शराब के नशे में एक युवक ने पत्नी प्रिया द्विवेदी (27) की बांका मारकर हत्या कर दी। बीच बचाव करने आयी सास अनुसुइया देवी (60) भी घायल हो गईं। घटना के बाद भाग रहे आरोपी अनिल को ग्रामीणों ने दौड़ा कर पकड़ लिया। उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। उधर पड़ोसियों की मदद से अनुसइया को ट्रॉमा सेन्टर में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गम्भीर बनी हुई है।

मलहा निवासी प्रिया की शादी आठ साल पहले हरदोई के अतरौती निवासी अनिल द्विवेदी से हुई थी। करवाचौथ पर प्रिया मायके आयी थी। अनिल शुक्रवार को उसके पास आया था। यहां उसने शराब पी। इसको लेकर दोनों में रात में विवाद हुआ। विवाद बढ़ने पर अनिल ने नशे में प्रिया पर बांका से हमला कर दिया। गले पर बांका लगने से काफी खून निकलने लगा और कुछ देर में ही उसकी मौत हो गई। वहीं, बेटी को लहूलुहान देख अनुसुइया अनिल को पकड़ने दौड़ी तो उसने उन पर भी बांका से हमला कर दिया था। यह सब देख प्रिया की छोटी बहन कोमल वहीं दुबक गई।

मृतक प्रिया द्विवेदी

घटना की जानकारी पर डीसीपी दक्षिणी गोपाल कृष्ण चौधरी मौके पर पहुंचे। उन्होंने फोरेंसिक टीम के साथ मौके का निरीक्षण किया। इंस्पेक्टर काकोरी ब्रजेश सिंह ने बताया कि अनिल मूल रूप से हरदोई कशरोल का रहने वाला है। मलहा गांव में उसकी ससुराल है। शुक्रवार रात वह ससुराल में था। शुक्रवार रात अनिल का पत्नी से विवाद हो गया। इस बीच उसने बांके से पत्नी पर प्रहार कर दिया। प्रहार से प्रिया का गला कट गया। अनसुइया बचाव में दौड़ी तो उस पर भी हमला बोल दिया। हमले में अनसुइया भी घायल हो गई। प्रिया की बहन कोमल की तहरीर पर अनिल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

कोमल ने बताया कि उनके बहनोई अनिल प्रापर्टी मेंं हिस्सा मांग रहे थे। मां इस बात का विरोध कर रही थी। इसी बात को लेकर उसका पत्नी से विवाद हो गया था। करवाचौथ के भी दिन अनिल घर पर ही था। उस दिन भी झगड़ा हुआ था। अनिल, बहन प्रिया से रुपयों की भी मांग कर रहा था। वह शराब का भी लती है।

दोहरे हत्याकांड की सूचना से पुलिस के होश उड़े

मलहा गांव में मां-बेटी की हत्या की सूचना रात इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गई। सूचना पर आनन फानन इंस्पेक्टर और आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। मौके पर पहुंचे तो एक हत्या की पुष्टि हुई।

आरोपी को पड़ोसियों ने दौड़ा कर पकड़ा

अनुसुइया की चीख सुनकर भाग रहे अनिल को पड़ोसियों ने दौड़ा कर पकड़ लिया। पकड़े जाने पर उसने पड़ोसियों से भी मारपीट की पर लोगों ने पुलिस को बुला लिया।

आरोपी अनिल द्विवेदी

इस बीच कुछ लोग अंदर गये तो वहां प्रिया व अनुसुइया को खून से लथपथ देखकर सकते में आ गये। प्रिया के शरीर में हरकत नहीं हो रही थी, जबकि अनुसुइया की सांसे चल रही थी। इस पर अनुसुइया को अस्पताल भेजा गया। पुलिस ने प्रिया के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।

 

शुक्र है…बेटी हरदोई में थी

प्रिया के रिश्तेदारों ने बताया कि अनिल शराब के नशे में अक्सर मारपीट करता था। इससे पहले भी वह पत्नी व सास के साथ मारपीट कर चुका था। वह चार दिन पहले अपनी चार साल की बेटी एंजल को हरदोई लेकर चला गया था। पड़ोसियों ने कहा कि शुक्र है वह यहां नहीं थी, वरना उसके साथ भी अनहोनी हो सकती थी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.