दिवाली से पहले तीन-तीन किलो फ्री चीनी देगी योगी सरकार, चावल की जगह मिलेगा पांच किलो गेहूं

0 0

बरेली। इस बार दिवाली पर अंत्योदय कार्ड धारकों के लिए चीनी वितरण करने का फैसला लिया गया है। एक साथ अक्टूबर-नवंबर और दिसंबर की तीन-तीन किलो चीनी प्रति कार्ड दी जाएगी। तीन नवंबर से चीनी वितरण का कार्य शुरू होगा। सप्लाई विभाग के मुताबिक, दिवाली को देखते हुए शासन के निर्देश पर बरेली के करीब 99 हजार अंत्योदय कार्ड धारकों को तीन-तीन किलो चीनी देने का फैसला लिया गया है। प्रति अंत्योदय कार्ड एक किलो चीनी का वितरण 20 अक्टूबर से शुरू होना था। अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर में चीनी वितरित होती। इसी बीच दिवाली आने पर शासन ने व्यवस्था को बदल दिया। एक साथ ही तीनों महीने की चीनी कार्ड धारकों को मिल जाएंगे।

तीन नवंबर से होगा गेहूं का भी वितरण

सप्लाई विभाग अधिकारियों का कहना है, वैसे हर महीने की पांच तारीख से खाद्यान्न वितरण किया जाता है। इस बार फ्री राशन व्यवस्था वितरण में बदलाव किया गया है। दिवाली को देखते हुए, पांच की जगह तीन नवंबर से ही वितरण शुरू करा दिया जाएगा। प्रति यूनिट जो दो किलो चावल मिलता था। उसकी जगह गेहूं ही दिया जाएगा। यानी प्रति यूनिट पांच किलो गेहूं मिलेगा।

बरेली डीएसओ नीरज सिंह ने बताया, दिवाली के त्यौहार को देखते हुए अंत्योदय कार्ड धारकों के लिए एक साथ तीन महीने की चीनी वितरित की जाएगी। तीन नवंबर से चीनी वितरण का कार्य शुरू होगा। तीन से ही प्रति यूनिट पांच किलो फ्री गेहूं भी वितरण किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.