यूपी एटीएस ने अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

यूपी एटीएस ने प्रतापगढ़ जिले के लालगंज कोतवाली क्षेत्र के असरही गांव में रविवार को छापा मारकर अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है।

0 1

प्रतापगढ़। जिले में वर्षो से संचालित अवैध असलहा बनाने वाले कारखाने का यूपी एटीएस ने भंडाफोड किया है। मौके से भारी मात्रा में निर्मित और अर्धनिर्मित असलहा,रिवाल्वर, पिस्टल,तमंचा और कारतूस समेत 6 कर्मचारियों को किया गिरफ्तार किया है।  इस दौरान मुख्य अरोपी  मौके से फरार हो गया है। एटीएस उसकी गिरफ्तारी के लिए दाबिश दे रही है।

बता दें कि मामला प्रतापगढ़ जनपद के लालगंज कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत गुमगौर असरही गांव का है जहां यूपी एटीएस और प्रतापगढ़ पुलिस की संयुक्त कार्रवाई ने अवैध असलहे की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। मौके पर 14 निर्मित और भारी संख्या में अर्धनिर्मित असलहे, और उनके बनाने वाले उपकरण बरामद किए गए है। मौके से 6 लोगो को गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान मौके से 2 पिस्टल, 2 रिवाल्वर ,2 तमंचा और 17 अर्ध निर्मित असलहे ,300 कारतूस बरामद किया है। फिलहाल कारखाने का मालिक फरार है। मुख्य आरोपी सवालीन अंसारी उर्फ बबलू है जो विगत 5 वर्षों से इलाके में असलहों की फैक्ट्री संचालित कर रहा था।

इस तरह हुई छापेमारी

एटीएस आगरा को यहां असरही गांव स्थित एक मकान में अवैध असलहा फैक्ट्री संचालित होने की सूचना मिली थी। इस पर एटीएस आगरा के इंस्पेक्टर आलोक कुमार सिंह टीम के साथ रविवार दोपहर लालगंज कोतवाली पहुंचे। लालगंज की फोर्स के साथ गांव में स्वालीन अंसारी उर्फ बबलू के मकान में छापा मारकर अवैध असलहा की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने मौके से मुख्य सरगना स्वालीन उर्फ बबलू, उसके बेटे अखलीन, बिहार प्रदेश के मुंगेर के मजदूर शायल आलम उर्फ छोटू, मोहम्मद सरफराज आलम, मोहम्मद आजाद और गोरखपुर जिले के राजगढ़ थाना क्षेत्र के रेती चौक निवासी तिरुपति नाथ वर्मा उर्फ गुड्डू गांधी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके से निर्मित व अर्धनिर्मित असलहों के साथ एक खराद मशीन, एक ड्रिल मशीन सहित दर्जन भर अन्य उपकरण बरामद किए। प्रभारी एसपी धवल जायसवाल का कहना है कि एक मकान में चल रही अवैध असलहा की फैक्ट्री से मुख्य सरगना सहित छह आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस आरोपित पिता पुत्र के आतंकी कनेक्शन होने को लेकर भी जांच कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.