लखनऊ: सैरपुर और बीबीडी में बनेंगे दो और नये थाने, अपर मुख्य सचिव गृह ने दिया आदेश

0 96,608

शासन ने राजधानी की कानून-व्यवस्था का और चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि कमिश्नरेट लखनऊ में मडिय़ांव थानाक्षेत्र के अंतर्गत नवीन थाना सैरपुर तथा चिनहट थानाक्षेत्र के अंतर्गत नवीन थाना बाबू बनारसी दास (बीबीडी) की स्थापना का निर्णय किया गया है।

Accordion 2 content…


कंचन उजाला लखनऊ। शासन ने राजधानी की कानून-व्यवस्था का और चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में दो और नये थाने स्थापित करने का निर्णय किया है। अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि कमिश्नरेट लखनऊ में मडिय़ांव थानाक्षेत्र के अंतर्गत नवीन थाना सैरपुर तथा चिनहट थानाक्षेत्र के अंतर्गत नवीन थाना बाबू बनारसी दास (बीबीडी) की स्थापना का निर्णय किया गया है।

दोनों नवीन थानों की स्थापना के लिए कार्यवाही प्राथमिकता से सुनिश्चित कराये जाने के निर्देश दिए गए हैं। दोनों नवीन थानों के लिए पदों के सृजन व अन्य व्यवस्थाओं से जुड़ा आदेश जल्द अलग से जारी किया जायेगा। उल्लेखनीय है कि शासन ने नौ दिसंबर को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में नवीन थाना बिजनौर की स्थापना का आदेश जारी किया था। बीबीडी और सैरपुर में लंबे समय से पुलिस थानों की जरूरत महसूस की जा रही थी। संबंधित अधिकारियों की सिफारिश के बाद अब इन क्षेत्रों में नए थाने खोलने का निर्णय लिया गया है। ताकि इन क्षेत्रों में होने वाले सभी तरह के अपराधों पर नकेल कसी जा सके। लखनऊवासियों की सुरक्षा की दृष्टि से सैरपुर और बीबीडी में नए थाने खोलने का कार्य जल्द पूरा किया जाएगा। पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ के इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई के लिए कह दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.