रिटायर आइएएस सूर्य प्रताप सिंह के घर पहुंची उन्नाव पुलिस

उन्नाव पुलिस सदर कोतवाली में गंगा में लाशों के मामले में किए गए ट्वीट के संबंध में दर्ज मुकदमे के मामले में शनिवार दोपहर रिटायर्ड आइआएस सूर्य प्रताप सिंह के गोमतीनगर विरामखंड एक स्थित आवास पर पहुंची। मामले के विवेचक ने सूर्य प्रताप सिंह के बयान दर्ज किए।

0 91

लखनऊ। उन्नाव पुलिस सदर कोतवाली में दर्ज मुकदमे के मामले में शनिवार दोपहर रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह के गोमतीनगर विरामखंड एक स्थित आवास पर पहुंची। सदर कोतवाली से आए मामले के विवेचक ने सूर्य प्रताप सिंह के बयान दर्ज किए। इस दौरान सूर्य प्रताप सिंह के घर और बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। जिसके चलते पूरे मोहल्ले में गहमा-गहमी का माहौल रहा।

बताया जा रहा है कि दोपहर उन्नाव पुलिस, गोमतीनगर थाने पहुंची। यहां से पुलिस बल लेकर रिटायर्ड आइएएस के घर पहंची। बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी घर के अंदर और बाहर मौजूद थें। पुलिस यहां करीब ढाई से दो घंटे तक रही। विवेचक समेत कई इंस्पेक्टर ने उनके बयान दर्ज किए। इंस्पेक्टर गोमतीनगर केके तिवारी ने बताया कि उन्नाव पुलिस रिटायर्ड आइएएस से पूछताछ करने के लिए आयी थी। रिटायर्ड आइएएस के द्वारा लाशों पर किए गए ट्वीट को लेकर बीते 15 मई को दर्ज हुआ था मुकदमा इंस्पेक्टर सदर कोतवाली उन्नाव दीपक मिश्रा ने बताया कि रिटायर्ड आइएएस सूर्य प्रताप सिंह ने ट्वीट के माध्यम से जन मानस को भड़काने का काम किया था। उन्होंने अपने ट्वीटर एकाउंट पर लिखा था कि 67 शवों को योगी सरकार ने गंगा के तट पर जेसीबी से गड्ढा खोदकर दफना दिया। शवों का अंतिम संस्कार हिन्दू रीति रिवाज से न करना हिंदुओ के लिए कलंक जैसा है। यह ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। इसके बाद उनके खिलाफ 15 मई को मुकदमा दर्ज किया था। मामले की विवेचना की जा रही है।

पुलिस के रवैये से परेशान : रिटायर्ड आइएएस सूर्य प्रताप सिंह ने बताया कि वह भी कानून जानते हैं और वह प्रशासनिक सेवा से जुड़े थे। पुलिस का रवैया ठीक नहीं था। पुलिस ने उनका मोबाइल भी छीन लिया था। बयान दर्ज करने के लिए एक दो पुलिस कर्मी आते हैं। न कि इतनी बड़ी संख्या में पुलिस बल भेजा जाता है। तमाम अपराधी घूम रहे हैं उनके खिलाफ अबतक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। पुलिस को संयम में रहकर सारे कार्य करने चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.