यूपी मंत्री सुरेश खन्ना बोले..सपा सरकार में न बेड थे, न डॉक्टर और न ही एम्बुलेंस

कसा तंज : सरकार के कामों को जानने के लिए अखिलेश रोज पढ़े अखबार

0 36

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया पर प्रदेश को गर्त में ढकेलने वाला बताया है। शनिवार को जारी बयान में कहा कि एक वह भी दौर था जब सपा सरकार के दौरान लोग अस्पताल के दरवाजे पर दम तोड़ देते हैं। न बेड थे, न डॉक्टर और न ही एम्बुलेंस।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि अखिलेश यादव को न कुछ दिखाई देता है, न कुछ सुनाई देता है। उनके जानने और समझने की हास्यास्पद क्षमता जगजाहिर हो चुकी है। बिना जाने समझे कुछ भी बोलने वाले अखिलेश रोज का अखबार भी पढ़ रहे होते तो उनको सरकार के कामों की जानकारी जरूर होती। योगी सरकार ने केन्द्र के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं का सबसे बड़ा इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जिसकी चर्चा देश में ही नहीं पूरी दुनिया में हो रही है।

खन्ना ने कहा कि जिस योगी सरकार के स्वास्थ्य सेवाओं की तारीफ डब्ल्यूएचओ समेत पूरी दुनिया कर रही है। अखिलेश उस पर सवाल खड़े करने की कोशिश कर रहे हैं। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि झूठे, बेबुनियाद और हास्यास्पद बयानबाजी की बजाय अखिलेश बाहर निकलकर प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को देखते तो शायद कुछ जानकारी बढ़ती।

उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने कोरोना काल में 80 हजार से ज्यादा नए बेड अस्पतालों में बढ़ाए हैं। 72 नए ऑक्सीजन प्लांट शुरू करवाए हैं। प्रदेश में 30 नए मेडिकल कॉलेज, हर जिले में पीकू के 100 बेड के इंतजाम के साथ प्रदेश भर के सीएचसी और पीएचसी का कायाकल्प किया है। प्रदेश भर के अस्पतालों को वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की अत्याधुनिक सुविधओं से लैस किया है। स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े कर्मियों को अतिरिक्त सुविधाएं और भत्ते देकर उनको और बेहतर करने के लिये प्रोत्साहित किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.