यूपी: योगी का निर्देश, शीतलहर में कंबल बांटने व अलाव की व्यवस्था समय से करें

मुख्यमंत्री ने कहा है कि शीतलहर के दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने का काम पूरी ईमानदारी से करने के लिए पैसे की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।

0 8

लखनऊ। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शीतलहर के दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने के लिए जरूरतमंदों को कंबल बांटने और सार्वजनिक स्थनों पर अलाव जलवाने की व्यवस्था समय से करने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश के सभी डीएम को निर्देश दिया है कि कंबल बांटने का काम पूरी पारदर्शिता से किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि शीतलहर के दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने का काम पूरी ईमानदारी से करने के लिए पैसे की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। किसी जिले में अतिरिक्त पैसे की जरूरत पड़ी, तो उसे दिया जाएगा। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर राजस्व विभाग ने शीतलहर में राहत कार्य के लिए 19.25 करोड़ रुपये दिए गए हैं। कंबल बांटने के लिए प्रत्येक तहसील को पांच-पांच लाख और अलाव का 50-50 हजार रुपये दिए गए हैं।

प्रवक्ता के मुताबिक शीतलहर से बचने की सुविधा देने के लिए नजदीकी रैनबसेरे को आसानी से खोज सके। इसके लिए पहली बार रैनबसेरों का विवरण ऑनलाइन दर्ज कराया जाएगा। रैनबसेरों की जियो टैगिंग के साथ-साथ इनको गूगल मैप पर भी दर्ज किया जाएगा। कंबल पात्रों को ही मिले इसके लिए इनका विवरण दर्ज करने के लिए एनआईसी से सहयोग लेकर ऑनलाइन किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.