नमोकंचन सेवा समिति ने बच्चों को बांटी खाद्य सामग्री

0 40

लखनऊ। नाका स्थित मोतीनगर के श्रीमद दयानंद बाल सदन में शुक्रवार को नमोकंचन सेवा समिति (एनएसएस) ने हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी अनाथ- असहाय बच्चों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण किया। समिति ने बिस्किट, मिक्चर, चिप्स आदि खाद्य सामग्री व छोटे-छोटे बच्चों को वितरण किया। नमोकंचन सेवा समिति अध्यक्ष कंचन सोलंकी ने कहा कि असहाय परिवार के छोटे-छोटे बच्चों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण किया गया।

नमोकंचन सेवा समिति द्वारा आयोजन कार्यक्रम

अनाथ असहाय बच्चों को खाद्य सामग्री वितरण की गई। सामग्री पाकर अनाथ असहाय बच्चों के चेहरे खिल उठे। बच्चों ने नमोकंचन सेवा समिति के प्रति आभार व्यक्त किया। असहाय परिवार के लोगों से अपील की कि वे लोग नशापान से दूर रहें।

नमोकंचन सेवा समिति ने पिछले वर्ष कोरोना काल में जब लोग कोरोना के डर से अपने-अपने घरों में कैद थे तब नमो कंचन सेवा समिति द्वारा बिना अपनी जान की परवाह किए बैगर लखनऊ में जगह जगह पर अपनी समिति द्वारा आनाथ असहाय जरूरतमंद बच्चों को राहत सामग्री वितरण की थी हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सेवा समिति द्वारा राहत सामग्री वितरण की गई
इस अवसर पर रजनी विश्वकर्मा सहित दर्जनों गणमान्य लोग मौजूद रहे ।

जनसेवा के प्रति समर्पित समिति की अध्यक्ष

नमोकंचन सेवा समिति पिछले कई महीनों से जनसेवा के प्रति सकारात्मक कार्यो के चलते खासा चर्चित है। समिति द्वारा किये गए कार्यों से क्षेत्रवासी खासा प्रभावित हुए है। ग़ौरतलब हो कि समिति के द्वारा लॉक डाउन में लखनऊ सहित कई अन्य जिलों में जनकल्याण के लिए कई महीनों तक लगातार खाद्य सामग्री का वितरण किया गया। इसके अलावा कई स्वयंसेवी संस्थाओं सहित सरकारी विभागों के जरिये समिति ने भूख़ से व्याकुल राहगीर- मजदूरों को भोजन के पैकेट बांटे। लखनऊ में एलडीए के कम्युनिटी किचन का हिस्सा बनते हुए समिति ने शहर के जरूरतमंदों तक आसानी से मदद पहुंचाने में कामयाबी हासिल की। बता दे कि, समिति की अध्यक्ष कंचन सोलंकी इंसानियत के स्वरूप में विश्वास रखते हुए मानवता को सर्वश्रेष्ठ मानती है। कंचन सोलंकी ने स्ट्रीट डॉग सहित कई बेजुबानों की ख़ासा मदद भी की। मानवता भरे कार्यो के चलते उन्हें समय- समय पर सोशल मीडिया के जरिये खासा सराहना मिलती रही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.