नमोकंचन सेवा समिति ने पुराने लखनऊ के खदरा में सैकड़ों लोगों को बांटे राहत पैकेट, लोगों ने आभार जताया

सिपला कंपनी के सहयोग से समिति जरूरतमंदों तक पंहुचा रही मदद

0 17

लखनऊ। नमोकंचन सेवा समिति के सदस्यों ने रविवार को हसनगंज के खदरा इलाकें में मौजूद सैकड़ों की संख्या में जरूरतमंदों तक राहत सामग्री का वितरण किया। इस अवसर पर अध्यक्ष कंचन सोलंकी के नेतृत्व में समिति के सदस्यों ने ब्रेन,इम्युनिटी बूस्टर और चॉकलेट के पैकेट बांटे। बता दे कि, शारीरिक तौर पर रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए बादाम और चॉकलेट सहित कई अन्य मिश्रण से मिलकर तैयार हुए इम्युनिटी बूस्टर व ब्रेन बूस्टर के सैकड़ों पैकेट समिति के द्वारा लोगों के बीच जाकर बांटा गया। वही छोटे बच्चों को ब्रेन बूस्टर और चॉकलेट के पैकेट वितरित किये गये। ज्ञात हो कि, सिपला कंपनी द्वारा इम्यूनिटी बूस्टर और ब्रेन बूस्टर के हजारों पैकेट नमोकंचन सेवा समिति को सौपे गए थे। जिन्हें नमोकंचन सेवा समिति की अध्यक्ष कंचन सोलंकी के सहयोग से अबतक हजारों लोगों के बीच बांटा जा चुका है। वही छोटे बच्चों को चॉकलेट युक्त ब्रेन बूस्टर के हजारों पैकेट वितरित किये जा चुके है। इसके साथ ही जरूरतमंदों तक इम्यूनिटी बूस्टर के हजारों पैकेट पहुंचाए गये। वही खदरा में बांटे गए सैकड़ो पैकेट के दौरान समाजसेविका सैय्यद ज़रीन सहित कई अन्य स्वयंसेवी मौजूद रहे।

वितरण होते ही उमड़ी भीड़

नमोकंचन सेवा समिति द्वारा खदरा में बांटे जा रहे राहत पैकेट को पाने के लिए लोगों की खासा भीड़ देखने को मिली। इस मौके पर समिति की अध्यक्ष कंचन सोलंकी ने राहत पैकेट प्राप्त करने वाले लोगों को घर जाने की अपील की। जिसके बाद स्थिति सामान्य बन सकी।

लोगों ने आभार जताया

खदरा इलाकें में नमोकंचन सेवा समिति द्वारा रविवार को बांटे गए चॉकलेट और इम्युनिटी बूस्टर के पैकेट को पाकर लोगों का चेहरा खिल उठा। वही बच्चों को मिले ब्रेन बूस्टर के पैकेट को पाकर परिजनों ने समिति की अध्यक्ष कंचन सोलंकी के प्रति आभार जताया है।

जनसेवा के प्रति समर्पित समिति की अध्यक्ष

नमोकंचन सेवा समिति पिछले कई महीनों से जनसेवा के प्रति सकारात्मक कार्यो के चलते खासा चर्चित है। समिति द्वारा किये गए कार्यों से क्षेत्रवासी खासा प्रभावित हुए है। ग़ौरतलब हो कि समिति के द्वारा लॉक डाउन में लखनऊ सहित कई अन्य जिलों में जनकल्याण के लिए कई महीनों तक लगातार खाद्य सामग्री का वितरण किया गया। इसके अलावा कई स्वयंसेवी संस्थाओं सहित सरकारी विभागों के जरिये समिति ने भूख़ से व्याकुल राहगीर- मजदूरों को भोजन के पैकेट बांटे। लखनऊ में एलडीए के कम्युनिटी किचन का हिस्सा बनते हुए समिति ने शहर के जरूरतमंदों तक आसानी से मदद पहुंचाने में कामयाबी हासिल की। बता दे कि, समिति की अध्यक्ष कंचन सोलंकी इंसानियत के स्वरूप में विश्वास रखते हुए मानवता को सर्वश्रेष्ठ मानती है। कंचन सोलंकी ने स्ट्रीट डॉग सहित कई बेजुबानों की ख़ासा मदद भी की। मानवता भरे कार्यो के चलते उन्हें समय- समय पर सोशल मीडिया के जरिये खासा सराहना मिलती रही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.