यूपी: मान्यता प्राप्त पत्रकारों को तोहफा, 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा, कोरोना से मौत पर परिवार को 10 लाख की आर्थिक मदद

योगी सरकार ने यूपी के मान्यता प्राप्त पत्रकारों को दिया तोहफा मान्यता प्राप्त पत्रकारों का पांच लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा करवाएगी सरकार कोरोना से मृत्यु पर पत्रकारों के परिवारों को दी जाएगी दस लाख की आर्थिक मदद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार मान्यता प्राप्त पत्रकारों को हेल्थ इंश्योरेंस देने जा रही है। सरकार ने मान्यता प्राप्त पत्रकारों के लिए 5 लाख रुपये स्वास्थ्य बीमा देने की घोषणा की है। इसके अलावा कोरोना से मौत होने पर मान्यता प्राप्त पत्रकारों के परिवार को 10 लाख रुपये आर्थिक मदद दी जाएगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की है कि यूपी में मान्यता प्राप्त पत्रकारों का 5 लाख रुपये तक स्वास्थ्य बीमा किया जाएगा। इस बीमा की रकम यूपी सरकार देगी। इसके अलावा अगर किसी भी मान्यता प्राप्त पत्रकार का कोरोना से निधन होगा तो उसके परिवार को दस लाख रुपये आर्थिक सहायता सरकार की तरफ से दी जाएगी।

पंडित दीन दयाल उपाध्याय सूचना परिसर का किया उदघाटन

मुख्यमंत्री ने यह घोषणा राजधानी में नवनिर्मित पंडित दीन दयाल उपाध्याय सूचना परिसर भवन के उद्घाटन के दौरान कीं। उन्होंने कहा कि सूचना विभाग शासन और प्रशासन के कार्यों को मीडिया तक पहुंचाने के लिए एक सेतु का काम करता है। किसी भी सरकार के कार्यों का आम जनमानस तक पहुंचाने का एक सशक्त माध्यम सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय होता है।

मीडिया की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता’

शासन का काम योजनाएं बनाना होता है प्रशासन उसे विभिन्न माध्यमों से आम जन तक पहुंचाता है, लेकिन जनता, शासन और प्रशासन के बीच में एक महत्तवपूर्ण सेतु के रूप में मीडिया की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मान्यता प्राप्त पत्रकारों को राज्य सरकार प्रतिवर्ष पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा कवर देगी, इसके अलावा कोरोना वायरस संक्रमण से किसी पत्रकार की मृत्यु होने पर उसके परिजन को दस लाख रुपये की आर्थिक सहायता दे जाएगी।

यूपी सीएम ने कहा कि कोरोना काल में मीडियाकर्मी काम कर रहे है और पत्रकारों को पूरी सुरक्षा और जागरुकता के साथ काम करते हुए संक्रमण से बचना चाहिए।

रोज आ रहे 6 से 7 हजार कोरोना केस

कोरोना वायरस जैसी महामारी से जूझ रहे उत्तर प्रदेश के लिए राहत भरी खबर है। जहां बीते कई दिनों से रोजाना औसतन 6-7 हजार के बीच नए मामले सामने आ रहे थे, वहीं बुधवार को 24 घंटों के दौरान 4674 नए मरीज ही मिले हैं। मृतकों का आंकड़ा भी कम रहा है और 67 मरीजों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटों के दौरान 4922 मरीज पूरी तरह संक्रमण से उबर चुके हैं।

उत्तर प्रदेश सरकारकोरोना से मृत्यु पर पत्रकारों के परिवारों को दी जाएगी दस लाख की आर्थिक मददपत्रकार सहायतामान्यता प्राप्त पत्रकारों का पांच लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा करवाएगी सरकारयूपी में योगी सरकार ने यूपी के मान्यता प्राप्त पत्रकारों को दिया तोहफा
Comments (0)
Add Comment